Big news

अय्यर की टिप्पणी पर बोले मोदी – ये गालियां मेरे लिए गिफ्ट, जनता देगी जवाब

modi

नई दिल्ली/जनदखल. चुनावी माहौल में एक के बाद एक तीर नेताओं के चल रहे है. इस बार कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. इस बार अय्यर ने एक लेख के जरिए पीएम के खिलाफ की गई पुरानी टिप्पणी को सही ठहराया है. अय्यर ने 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के समय पीएम मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ कहा था. वहीं अब उन्होंने पीएम मोदी को अब तक का सबसे बदजुबान पीएम कहा है. इसके जवाब में पीएम मोदी ने एक रैली में अय्यर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है और कहा कि ऐसी गालियां उनके लिए उपहार हैं और जनता चुनावों में भाजपा को जिताकर इन गालियों का जवाब जरूर देगी.

2017 में गुजरात चुनावों में कांग्रेस हार गई थी. अय्यर ने अपने लेख में कहा- याद है 2017 में मैंने पीएम मोदी को क्या कहा था? क्या मैंने सही भविष्यवाणी नहीं की थी? देश की जनता किसी भी सूरत में 23 मई को मोदी को सत्ता से हटा देगी. अब तक के सबसे ज्यादा ऊटपटांग बयान देने वाले पीएम की यह माकूल विदाई होगी.’ बता दें कि 2017 में अय्यर के दिए बयान के बाद सियासी हंगामा हो गया था और कांग्रेस ने उन्हें निलंबित कर दिया था. हालांकि बाद में उनके निलंबन को वापस ले लिया गया था.

अय्यर की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस और बीजेपी दोनों की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अय्यर की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा, ‘उचित मंच पर इस विषय को रखा जाएगा और उचित कदम उठाया जाएगा.’ सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर भी राजनीतिक संवाद का स्तर गिराया है. उन्होंने कहा, ‘हम मणिशंकर अय्यर सहित उन सभी की निंदा करते हैं जो अपने शब्दों की मर्यादा भूल गए. ऐसा लगता है कि कुछ लोग सुर्खियों में रहने के लिए ऐसा करते हैं. अगर कोई ऐसा करता है तो उसे हम दण्डित करते हैं. ऐसी भाषा कांग्रेस की परंपरा नहीं है.’

Leave a Comment