Big news

ममता बनर्जी ने कहा- लोकसभा चुनावों में भाजपा ने दिया धोखा, अगला चुनाव बैलेट से

कोलकाता/जनदखल. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर धावा बोला और उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी ने धोखा दिया है। ममता बनर्जी ने कहा- लोकसभा चुनावों में बीजेपी ईवीएम, सीआरपीएफ और इलेक्शन कमीशन के जरिए चुनाव धोखा देकर जीती है। उन्हें कुल 18 सीटें मिली है। कुछ सीट जीतने पर उन्होंने हमारे पार्टी ऑफिस पर कब्जा किया और हमारे लोगों को मारा।

वह शहीद दिवस पर कोलकाता में रैली कर रही थी जहां उन्होंने यह बात कही। लोकसभा चुनावों में बीजेपी को काफी फायदा मिला है। उन्होंने कोलकाता में 18 सीटें जीती जबकि उससे पिछले साल 2014 के इलेक्शन में कोलकाता में बीजेपी ने 9 सीटें जीती थी। तृणमूल कांग्रेस ने 2014 में 34 सीटें जीती थी जबकि इस बार सिर्फ 22 सीटें ही ममता बनर्जी की पार्टी को मिली।

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के स्थान पर मतपत्र वापस लाने की मांग की है और कहा है कि लोकतंत्र को बचाने एवं चुनाव के दौरान कालेधन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए देश में चुनाव सुधार जरूरी हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने चुनाव की सरकारी फंडिंग की भी मांग की है। उन्होंने कहा, ”यह मत भूलिए कि पहले इंग्लैंमड, फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका में भी ईवीएम का इस्तेमाल किया गया। लेकिन अब उन्होंने उसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया है… तो ऐसे में हम क्यों मतपत्र वापस नहीं ला सकते?

Leave a Comment