Big news

अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

नई दिल्ली/जनदखल. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद संगठन के पद से इस्तीफा देने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी। वहीं अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अब इस्तीफे की पेशकश की है।

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं लेकिन राज्य में कांग्रेस पार्टी को 1 सीट को छोडक़र किसी पर भी सफलता हासिल नहीं हुई है। इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया। राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा था जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस कार्यसमिति के सामने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। हालांकि कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी का इस्तीफा लेने से मना कर दिया था।

Leave a Comment