Big news

कर्नाटक का मामला और उलझा, राहुल बैठे धरने पर, कोर्ट की सुनवाई शुक्रवार को

बंगलुरु/जनदखल. कर्नाटक में राजनीति के आसार अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं। यहां पल-पल मामला बदल रहा है और पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ चुके है। पहले 11 विधायकों ने इस्तीफा दिया। अब कुल 14 विधायकों का इस्तीफा हो गया है। इससे सरकार पर संकट में आ गई। बुधवार को भी दो कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। कर्नाटक के विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। जिन 10 विधायकों ने इस्तीफा दिया है उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है कि स्पीकर उनका इस्तीफा मंजूर नहीं कर रहे हैं।

अब सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के बागी विधायकों को शाम 6 बजे स्पीकर के सामने पेश होने का आदेश दे दिया है। कोर्ट ने कहा कि वह स्पीकर से मिलकर उन्हें अपने इस्तीफे का कारण बताएं। सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर से आज ही विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय लेने को कहा है। इस मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा।

कर्नाटक के मुद्दे पर बेंगलुरु से दिल्ली तक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। कर्नाटक में विधायक इस्तीफे पर इस्तीफे दे रहे हैं, तो वहीं दिल्ली में संसद भवन के बाहर राहुल गांधी धरने पर बैठ गए हैं। कांग्रेस के कई सांसद संसद परिसर में गांधी मूर्ति के बाहर धरना दे रहे हैं, इसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं। आज मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी अपनी कैबिनेट बैठक बुलाई है। अब सुप्रीम कोर्ट इस पर क्या निर्णय देते है, उस पर सबकी निगाहें हैं। सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस की बेंच इस मामले की सुनवाई होगी।

Leave a Comment