Big news

जम्मू-कश्मीर में होगा तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन, कारोबार बढ़ाने पहल

नई दिल्ली/जनदखल. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कंपनियों को राज्य में निवेश के लिये आकर्षित करने के इरादे से श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा। तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा। राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने यहां कहा कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार की संभावना को दिखाने का अवसर देगा।

उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा। केंद्र द्वारा हाल में जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छे 370 के तहत मिले विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह घोषणा की गयी है। इन अनुच्छेद के प्रावधानों को हटाते हुए कहा गया कि इससे राज्य की औद्योगिक वृद्धि पर प्रतिकूल असर पड़ा है

अधिकारी ने कहा कि उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ निवेश सम्मेलन का राष्ट्रीय भागीदार है। इस बारे में जम्मू कश्मीर व्यापार संवर्धन संगठन और सीआईआई ने कार्यक्रम के आयोजन और प्रबंधन को लेकर समझौता किया है। इस सम्मेलन के जरिये व्यापार और उद्योग जगत को सरकार की कारोबारी नीतियों, बुनियादी ढांचा, अवसरों आदि का आंकलन करने का मौका मिलेगा।

Leave a Comment