Big news

पीएम से मिले जगनमोहन कहा, विशेष राज्य का दर्जा एक संजीवनी की तरह

नई दिल्ली/जनदखल. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री नामित किए गए वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के दौरान उनकी पार्टी 2.58 लाख करोड़ रुपये कर्ज के बोझ तले दबे राज्य को विशेष दर्जा देने के लिए सिर्फ अनुरोध कर सकी और मांग नहीं कर सकी। दरअसल, लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राजग को प्रचंड बहुमत मिला है। रेड्डी ने कहा कि यह वाईएसआर कांग्रेस के लिए ”अद्भुत क्षण होता, यदि राजग ने केवल 250 सीटें जीती होती लेकिन लोकसभा चुनाव में उसे (राजग को) 353 सीटें मिली।

उन्होंने कहा, ”इसलिए उन्हें (सरकार बनाने के लिए) हमारी जरूरत नहीं है, वे मजबूत हैं।” वहीं, आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में रेड्डी की पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है। रेड्डी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से आंध्र प्रदेश के लोगों के प्रति उदार होने का अनुरोध किया। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की और इस मुद्दे पर उनका समर्थन मांगा।

रेड्डी ने कहा- लेकिन हां, हमने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें बताया कि हमारे लिए विशेष श्रेणी का दर्जा इतना महत्वपूर्ण क्यों है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि कर्ज के बोझ तले दबे इस राज्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा एक ”संजीवनी” की तरह है क्योंकि आंध्र प्रदेश को धन की जरूरत है। राज्य को कुशलता से चलाने के लिए प्रधानमंत्री के समर्थन की जरूरत है।

Leave a Comment