Big news State

कमजोर की अंगुली पकड़ कर आगे लाने की जिम्मेदारी सक्षम वर्ग की – सीएम

रायपुर/जनदखल. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि दुर्ग शहर के मध्य पर्याप्त शासकीय भूमि उपलब्ध है। इसके विकास के लिए समन्वित योजना तैयार कराई जा रही है। इससे न केवल अधिकारियों-कर्मचारियों के आवास की समस्या हल होगी अपितु अधिवक्ता संघ जैसे संगठनों के लिए भी अपनी गतिविधियों के लिए भवन मिल पायेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल दुर्ग स्थित मानस भवन में आयोजित दुर्ग जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैं जब भी वकीलों के बीच आता हूं तो मेरे दिमाग में काले कोट पहने आजादी की लड़ाई लड़ रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का चित्र खींचता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, एक सिलसिला सा बन जाता है, दिमाग में। आजादी की लड़ाई में वकीलों का बड़ा योगदान रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रजातंत्र को मजबूत बनाने में आपकी बड़ी भागीदारी है। आपसे देश और समाज को बड़ी उम्मीदें हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्सर मुझे डॉ खूबचंद बघेल की कही हुई बात याद आती है। वे कहते थे कि कमजोर की अंगुली पकड़ कर आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सक्षम वर्ग की है। अभी भी कानून के विषय में लोगों की पर्याप्त जागरूकता नहीं हो पाई है। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। इस वर्ग की आशा को पूरा करना अहम दायित्व है और इससे सामाजिक विकास का रास्ता भी प्रशस्त होता है।

Leave a Comment