Big news

कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी, इस्तीफों का दौर, सरकार को खतरा

बंगलुरु/जनदखल. कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी है। सत्तारूढ़ कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के आठ और जद (एस) के तीन विधायकों ने शनिवार को अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार चूंकि कार्यालय में मौजूद नहीं थे, लिहाजा विधायकों ने अपने इस्तीफे उनके निजी सहायक को सौंप दिए।

चूंकि विधायकों की मुलाकात विधानसभा अध्यक्ष से उनके कार्यालय में नहीं हो पाई, इसलिए वे अपने इस्तीफे के निर्णय से राज्यपाल वजुभाई वाला को अवगत कराने के लिए राजभवन गए। इससे जुड़े एक घटनाक्रम में कांग्रेस विधायक राममालिंगा रेड्डी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

बेंगलुरू दक्षिण में बीटीएम लायौट विधासभा सीट से सात बार के विधायक रेड्डी पूर्व की कांग्रेस सरकार में मंत्री थे। रेड्डी ने शहर स्थित विधाना सौधा के बाहर संवाददाताओं से कहा, मैंने कांग्रेस से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है, जिसके साथ मैं पिछले चार दशक से जुड़ा हुआ था, क्योंकि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का न कोई महत्व है और न सम्मान।

Leave a Comment