Big news

भारतीय सेना ने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम किया, गोलीबारी से भागे

नई दिल्ली/जनदखल. भारतीय सेना ने कल रात आतंकियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की इस कोशिश में पाक आर्मी ने भी घुसपैठियों की मदद की। घुसपैठ की कोशिश के दौरान पाक सेना की पोस्ट से भारी गोलीबारी की गई। आर्मी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना की साजिश इन घुसपैठियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा जम्मू-कश्मीर में हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिलाने की थी। वहीं कश्मीर के हालात को देखते हुए भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है और पाकिस्तान की हर हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

स्वतंत्रता दिवस समारोहों के पहले सेना और बीएसएफ, भारत-पाकिस्तान सीमा के आसपास कड़ी चौकसी बरत रही हैं। जम्मू क्षेत्र में ज्यादातर जिलों में पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है और जम्मू शहर में जांच तेज कर दी गई है। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने और राज्य को 2 केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के फैसले के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है।

राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र के फैसले को ध्यान में रखते हुए राज्य में खास प्रबंध किए गए हैं। एक आईएएस अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार से अलर्ट मिला है और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए हम विशेष सुरक्षा इंतजाम कर रहे हैं। राज्य के अन्य सभी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

Leave a Comment