Big news

कर्नाटक मामले में राज्यपाल ने 6 बजे तक बहुमत साबित करने के निर्देश दिए

बंगलुरु/जनदखल. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के दिए आदेश के बाद भी विधानसभा में कर्नाटक सरकार को दिए बहुमत साबित करने का टाईम चला गया है लेकिन अभी तक प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने साफ कह दिया था कि राज्यपाल के निर्देश के अनुसार दोपहर 1.30 बजे तक बहुमत साबित पूरा नहीं किया जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का कहना है कि राज्यपाल विधानसभा के मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं, इन सभी के पीछे भाजपा है। लेकिन अभी तक विधानसभा अध्यक्ष ने बहुमत पर वोटिंग नहीं करवाई है।

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर 6 बजे तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस ने कर्नाटक मामले में एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने अदालत में याचिका दायर की है कि उनके पिछले आदेश से उनकी पार्टी के अधिकार का हनन हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में विधायकों को व्हिप से छूट दी थी।

राज्यपाल वजुभाई वाला कर्नाटक राज्य के घटनाक्रम पर केन्द्र सरकार को रिपोर्ट भेजेंगे। क्योंकि राज्याल ने डेढ बजे तक बहुमत परीक्षण करने की डेड लाइन दी थी । वह डेड लाइन भी निकल गई लेकिन नहीं हो सका बहुमत परीक्षण। मीडिया में खबरे आ रही है कि भाजपा का प्रतिनिधि मंडल भी राज्यपाल से मिलेगा। इस बीच कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि विधानसभा में बहस सोमवार तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अभी भी 20 लोगों का बोलना बाकी है, ऐसे स्थिति में बहस जारी रहेगी।

Leave a Comment