Big news

आईसीसी ने नहीं दी धोनी के बलिदान बैज के लिए अनुमति, कहा- नियम का उल्लंघन

लंदन/जनदखल. महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सेना के चिन्ह के बने रहने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अपील को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने खारिज कर दिया है। इस मामले से जु़ड़े एक सूत्र ने कहा कि आईसीसी ने साफ कर दिया है कि वह दस्तानों पर ‘बलिदान बैज’ को बनाए रखने की अनुमति नहीं दे सकती।

धोनी के दस्तानों पर ‘बलिदान बैज’ बना हुआ है जो भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए विश्व कप मैच में दिखा था। इस पर आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा था कि वह धोनी से यह चिन्ह हटाने को कहे। वहीं बीसीसीआई का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति ने आईसीसी से अपील की थी कि वह धोनी को दस्तानों पर यह चिन्ह बनाए रखने की इजाजत दे। आईसीसी ने भारतीय बोर्ड की इस अपील को खारिज कर दिया है।

आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा है कि उसके टूर्नामेंट के नियम किसी भी तरह के निजी संदेश का प्रचार प्रसार करने की इजाजत नहीं देते और यह लोगो दस्तानों पर होना इस नियम का उल्लंघन है। सीओए की मुंबई में शुक्रवार को हुई बैठक में एक सदस्य ने कहा था कि आईसीसी से इस संबंध में मंजूरी मांगनी चाहिए ताकि धोनी अपने दस्तानों पर सेना का चिन्ह बनाए रखें।

Leave a Comment