Big news

देश में भारी बारिश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में बाढ़ के हालात, अब तक 50 लोगों की मौत

नई दिल्ली/जनदखल. देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बाद बाढ़ से तबाही का मंजर बना हुआ है। केरल, कर्नाटक और मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र तक कई राज्यों में पानी के सैलाब में सबकुछ डूब गया। एनडीआरएफ राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में नौसेना तो केरल-कर्नाटक में सेना और वायुसेना को बचाव कार्यों में लगा दिया गया है। इस समय उत्तर से दक्षिण तक बाढ़ में केरल सबसे ज्यादा तबाही झेल रहा है। महाराष्ट्र में 27 लोगों की मौत हो गई है।

सबसे ज्यादा बारिश से महाराष्ट्र का कोल्हापुर और सांगली जिला बुरी तरह प्रभावित है। यहां पिछले कुछ दिनों में 14 लोगों की मौत हो गई है। केरल में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ के हालात बन गए हैं। केरल में लगातार हो रही भारी बारिश से पिछले दो दिनों में 23 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य भर में अब तक 22,000 से अधिक लोगों को 315 राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया है। एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिलों में बीती रात जोरदार बारिश हुई।

इस कारण कई घरों में पानी भी भर गया। मलप्पुरम और कोझिकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हो गई। प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित कई लोगों को रातों-रात सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जबकि त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

Leave a Comment