Big news

केरल, कर्नाटक समेत पूरे देश में भारी वर्षा, हजारों हुए बेघर, राहत कार्य जोरों पर

नई दिल्ली/जनदखल. केरल, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक में भारी बारिश और बाढ़ की चपेट से हाहाकार मचा हुआ है। केरल में 10 ट्रेनें कैसिंल कर दी गई हैं। केरल में कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पानी में डूब गया है। मलप्पुरम जिले के थिरुनावया स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पानी में डूबने से रेल सेवा बाधित है। कर्नाटक और महाराष्ट्र में तो सैलाब जानलेवा साबित हो रहा है। बाढ़ के चलते 125 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

मौसम विभाग ने रविवार को केरल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। गृहमंत्री अमित शाह कर्नाटक के बेलगावी का दौरा करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। केरल में सबसे ज्यादा 55 लोगों की मौतें हो गई है। महाराष्ट्र में 27 लोग, गुजरात में 22, कर्नाटक में 24 लोगों की मृत्यु होने की सूचना है।

कर्नाटक में कम से कम 24 लोगों के मारे जाने और 9 लोगों के लापता होने के समाचार है। प्रदेश में 600 राहत कैंप बनाए गए हैं और उनमें 1,61,000 लोगों को शिफ्ट किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर कर्नाटक, तटीय इलाके और पश्चिमी घाट बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इसे बीते 45 वर्षों में राज्य पर आई सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा करार दिया है।

Leave a Comment