Big news State

महाराष्ट्र सीमा से लगे गांव में मुठभेड़, 7 नक्सली मारे गये, गोला-बारूद बरामद

रायपुर/जनदखल. राजनांदगांव जिले के बागनदी थाना क्षेत्र में शनिवार को सुबह 8 बजे डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप के साथ महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाड़यों में हुई मुठभेड़ में 5 महिला और 2 पुरुष सहित कुल 7 नक्सली मार गिराए गए। इसमें 1 जवान आशाराम घायल बताया जा रहा है। उसके पैर में गोली लगी है। मौके पर भारी मात्रा में असलहा और गोली बारूद बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, डीआरजी के जवान शनिवार सुबह 8 बजे बागनदी इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान जवानों को महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाड़यों में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद डीआरजी के साथ ही छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स और जिला पुलिस बल को रवाना किया गया। जैसे ही जवानों ने नक्सली ठिकाने को घेरना शुरू किया। नक्सलियों को इसकी भनक लग गई। उन लोगों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। इससे उनमें हड़कंप मच गया। देर तक चली फायरिंग में 5 महिला और 2 पुरुष सहित कुल 7 नक्सली मार गिराए गए। मुठभेड़ में 1 जवान भी घायल हो गया है। उनको वहां से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। मारे गए माओवादियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा मौके से एके-47 रायफल समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

Leave a Comment