Big news

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से कहा – सतर्क रहें नहीं तो हम कश्मीर खो देंगे

भोपाल/जनदखल. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने अपने हाथ आग में झुलसा दिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं मोदीजी, अमित शाह जी और अजीत डोभाल जी से अपील करता हूं कि सतर्क रहें नहीं तो हम कश्मीर खो देंगे। कांग्रेस नेता ने नेहरू को लेकर की गई टिप्पणी पर शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेहरू जी के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज, उनको शर्म आनी चाहिए।

वहीं, इस मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बीजेपी की आलोचना की और कहा कि यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा ‘नहीं’ छीनती। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी ताकत से अनुच्छेद को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां इस अशांत स्थिति को कवर कर रही हैं लेकिन भारतीय मीडिया घराने ऐसा नहीं कर रहे हैं।

चिदंबरम ने कहा कि भाजपा का दावा है कि कश्मीर में हालात ठीक हैं। अगर भारतीय मीडिया घराने जम्मू-कश्मीर में अशांति की स्थिति को कवर नहीं करते हैं तो क्या इसका मतलब स्थिरता होता है? उन्होंने सात राज्यों में सत्तारूढ़ सात क्षेत्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने राज्यसभा में भाजपा के कदम के खिलाफ भय के कारण सहयोग नहीं किया।

Leave a Comment