Big news

सीएम ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल, 2 विधायक भाजपा में हुए शामिल

कोलकाता/जनदखल. लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस के 2 विधायकों और करीब 50 पार्षदों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा किए गए इस मंत्रिमंडल की फेरबदल में शुवेंदु अधिकारी को सिंचाई और परिवहन मंत्रालय, सोमेन माहापात्र को स्वास्थ्य एंव पर्यावरण मंत्रालय और राजीव बनर्जी को आदिवासी विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

दरअसल, आज दिन में टीएमसी के दो विधायक और सीपीएम के एक विधायक ने भाजपा का दामन थामा। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में इऩ विधायकों के अलावा करीब 50 से अधिक पार्षदों ने भी बीजेपी ज्वाइन किया। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी की तानाशाही की वजह से टीएमसी के लोग बीजेपी में आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह 30 मई को प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगी। राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि शपथ-ग्रहण समारोह के लिए मंगलवार को न्योता आया और वह ”संवैधानिक शिष्टाचार के नाते इसमें शिरकत करेंगी। ममता ने कहा, ”मैंने कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों से भी बात की और इसमें शिरकत करने का फैसला किया। उन्होंने कहा -संविधान के तहत कुछ औपचारिक कार्यक्रम होते हैं। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के शपथ-ग्रहण समारोहों के लिए न्योता मिलने पर हम ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की कोशिश करते हैं।

Leave a Comment