Big news

देश में फिर चली मोदी की आंधी, पूर्ण बहुमत की ओर भाजपा

नई दिल्ली/जनदखल. लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से देश की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया और भारतीय जनता पार्टी जारी मतगणना के रुझानों में आगे दिखाई दे रही है. एग्जिट पोल के अनुमान भी सही साबित होते नजर आ रहे हैं. जारी मतगणना के बीच भाजपा उम्मीदवार 405 लोकसभा सीटों में से 295 सीटों पर आगे चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश सहित लगभग सभी हिंदी भाषी हिस्सों से भाजपा के लिए अच्छी खबर यह है जहां सपा-बसपा गठबंधन के जीत की राह पर जाने की उम्मीद थी, और पड़ोसी राज्य बिहार से भी उसके लिए अच्छी खबर है जहां भाजपा ने जनता दल-यूनाइटेड के साथ गठबंधन किया है।

542 लोकसभा सीटों में से एनडीए 332 सीटों पर यूपीए 104 सीटों पर आगे है। भाजपा को 295, कांग्रेस 51 सीटों पर आगे चल रही है। शुरुआती रुझानों में एनडीए को बहुमत मिला। प्रियंका गांधी राहुल गांधी से मिलने पहुंचीं रुझानों में एनडीए की सरकार दोबारा बनते देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए पीएम मोदी आपका बहुत-बहुत अभिनन्दन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृज्ञता व्यक्त करती हूं।

देशभर में मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इस बार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में किसी भी पांच मतदान केन्द्रों के ईवीएम के वोटों को वीवीपैट पर्चियों से मिलान किया जाएगा। इस कारण चुनाव परिणामों की घोषणा में देरी हो सकती है। परिणाम देर शाम तक मिलने की संभावना है।

Leave a Comment