Big news

लोकसभा में मिली करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी में मंथन का दौर

नई दिल्ली/जनदखल. लोकसभा चुनाव में यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर मंथन जारी है। सोमवार को एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ देर तक बैठक की। बताया जा रहा है कि बैठक में संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव के परिणामों में एसपी-बीएसपी का गठबंधन पूरी तरह फेल हो गया।

मुख्यालय में बंद दरवाजे के पीछे मुलायम और अखिलेश के बीच करीब एक घंटे बैठक चली। दोनों ने रिव्यू मीटिंग के लिए आए वरिष्ठ नेताओं और 6 जिलों के बूथवार कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने से पहले आपस में बातचीत की। दोनों नेताओं ने काडर से कन्नौज, फिरोजाबाद और बदायूं में पार्टी के बुरे प्रदर्शन के बारे में चर्चा की। इन तीनों सीटों पर गठबंधन की संयुक्त रैली के बावजूद पार्टी को शिकस्त मिली। कन्नौज से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव और बदायूं से धर्मेंद्र यादव तीनों इन सीटों पर हार गए। एसपी के वरिष्ठ नेताओं ने मुलायम और अखिलेश के साथ पार्टी के पुनरुद्धार और भविष्य की रणनीति को लेकर चर्चा भी की।

वरिष्ठ पार्टी नेता ने बताया, ‘हमारे पार्टी अध्यक्ष ने बूथवार कार्यकर्ताओं से विस्तार से बातचीत कर जाना कि कहां क्या कमी रह गई और 2022 विधानसभा चुनावों तक इस गैप को कैसे भरा जा सकता है। पार्टी के लोहिया वाहिनी के कन्नौज अध्यक्ष प्रिंस यादव ने बताया कि एसपी अध्यक्ष ने उनसे इस बारे में जानकारी ली कि कन्नौज के तिरवा और रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग कम क्यों हुई।

Leave a Comment