Big news State

एम्स निरीक्षण के बाद सांसद ने कहा- बस्तर व आदिवासी क्षेत्रों में मेडिकल कैम्प लगाएं

रायपुर/जनदखल. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स, रायपुर का शुक्रवार को राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान सांसद पांडेय ने चिकित्सा महाविद्यालय में संस्थान के निदेशक (प्रो.) डॉ. नितिन नागरकर सहित एम्स के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में संस्थान के निदेशक ने स्लाईड प्रेजेंटेशन के माध्यम से एम्स रायपुर के प्रारंभ से आज तक की प्रगति एवं विकास की जानकारी देते हुए भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

उन्होंने अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान रायपुर, छत्तीसगढ़ का निरीक्षण कर संस्थान द्वारा आम जनता को दी जा रही सुविधाओं का विस्तारपूर्वक जानकारी ली। संस्थान के डायरेक्टर डॉ.नितिन नागरकर एवं सभी डॉक्टरों तथा प्रशासनिक अधिकारियों को छत्तीसगढ़ के बस्तर व आदिवासी क्षेत्रों में मेडिकल कैम्प लगाने एवं आम जनता को इलाज के लिए दिए जा रहे सुविधाओं को और बेहतर करने के दिशा निर्देश दिए।

संस्थान के डायरेक्टर व प्रशासनिक अधिकारियों ने समस्या बताते हुए जमीन आबंटन के लिए 50 एकड़ की भूमि पर 65 करोड़ रुपए राज्य सरकार ने मांग किया है जबकी हर जगह पर एम्स को एक रुपए के हिसाब से दिया जाता है इस समस्या को हल करने का निवेदन किया सांसद सरोज पाण्डेय ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से बात कर इस समस्या को हल करवाने के लिए संस्थान को आश्वश्त किया। प्रेजेंटेशन के बाद अधिकारियों के साथ चिकित्सा महाविद्यालय के विभागों एवं स्टेट ऑफ द आर्ट मार्डन लाईब्रेरी का भी निरीक्षण किया।

Leave a Comment