Big news State

एक्सप्रेस-वे धंसने से हुआ हादसा, घटिया निर्माण की पोल खुली, जांच के आदेश

रायपुर/जनदखल. बारिश ने शहर के निर्माण कार्यों की पोल खोल कर रख दी है. उदघाटन के पहले राजधानी रायपुर के एक्सप्रेस-वे धंस गया है। इस मामले को लेकर हड़कंप मच गया है। इसकी जांच का आदेश राज्य सरकार ने दिया है। लोक निर्माण मंत्री ने इस पूरे में जांच कमेटी से रिपोर्ट तलब की है। मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामले में एक जांच टीम गठित करने की बात कही है, रिपोर्ट आने के बाद इस पूरे मामले में कार्रवाई की बात कही गयी है। रायपुर के तेलीबांधा एक्सप्रेस वे उदघाटन के पहले ही पहली बारिश में धंस गया है।

कल से हो रही राजधानी में मूसलाधार बारिश के बाद ओवरब्रिज का एक बड़ा हिस्सा धंस गया, इससे पहले भी सड़क में दरार आ गयी थी, जिसे रिपेयरिंग कर ठीक किया गया था। लेकिन उसके दो से तीन दिन बाद ही एक्सप्रेस वे का ब़ड़ा हिस्सा धंस गया । कल इस वजह से पुल पर एक कार भी पलट गयी, खुशकिस्मति की बात ये रही कि कार पलटकर नीचे नहीं गिरी। तेलीबांधा एक्सप्रेस वे 17 किलोमीटर लंबा है, जिसका अभी तक उदघाटन भी नहीं हुआ है।

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से तेलीबांधा एक्सप्रेस वे पुल की हकीकत सामने आ गई है। नव निर्मित पुल जिसका अभी उद्धाटन भी नहीं हुआ है उसकी जर्जर हालत देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि करोड़ों की लागत से बने इस पुल में किस तरह की घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। बुधवार रात पुल पर हुए हादसे के बारे जानकारी देते हुए पीड़ित ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ स्टेशन से देर रात 2 बजे लौट रहा था। पुल पर अंधेरा होने के कारण गड्डा दिखा नहीं जिसकी वजह से कार गड्डे में फंसने के कारण पलट गई। हादसे में पति पत्नी के हाथ पैर और सिर पर चोंट आई है। हालांकि अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर धंसे हुए स्थान को भरने और उसे रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया है।

Leave a Comment