Big news

आप को आशंका, दिल्ली में विधानसभा चुनाव समय से पहले करवाए जा सकते हैं

नई दिल्ली/ जनदखल. आम आदमी पार्टी ने अंदेशा जताया है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव समय से पहले करवाए जा सकते हैं। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट कर कहा है कि इस बात की चर्चा हो रही है कि चुनाव आयोग बाकी राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही अक्टूबर में दिल्ली में भी चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। सौरभ भारद्वाज ने इस चर्चा पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या चुनाव आयोग चुनी हुई विधानसभा का कार्यकाल कम करके जल्द चुनाव करवा सकता है क्या?

देश में लोकसभा चुनाव अभी खत्म हुए हैं और नई सरकार ने शपथ ग्रहण किया है। चुनाव की वजह से 10 मार्च को लागू हुई आचार संहिता कुछ दिन पहले ही खत्म हुई है और अब आम आदमी पार्टी सरकार ने शहर में रूके हुए कामों को तेजी से पूरा करने में जुटी हुई है। लेकिन सवाल ये उठाता है कि क्या जल्द चुनाव के लिए पार्टी तैयार है? इस सवाल के आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में इस समय बहुत सारे विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। इन्हीं कार्यों की वजह से केंद्र सरकार घबराहट में हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आप सरकार दिल्ली में सीसीटीवी, मोहल्ला क्लिनिक, सरकारी स्कूलों में 12 हजार नए क्लासरूम, कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्य समेत कई बड़े प्रोजेक्ट को लेकर तेजी से काम कर रही है और इन प्रोजेक्ट को नवंबर-दिसंबर तक पूरा करना है। ऐसे में अगर जल्दी चुनाव करवाए जाते हैं तो इसका सीधा मतलब है कि इन बड़े प्रोजेक्ट को रोकने की कोशिश होगी। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि किसी भी सरकार के आखिरी 7 से 8 महीने उसके कामों को फिनिशिंग टच देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।

Leave a Comment