PM मोदी बोले, काशी नए भारत के निर्माण में आगे बढ़कर अपना योगदान दें

वाराणसी /जनदखल / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र को करीब 550 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उपहार देते हुए यहां मंगलवार को कहा कि काशी को पूर्वी भारत का गेटवे के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है और यहां विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करने पर उनका जोर है।
 
मोदी ने कहा कि मैंने 4 वर्ष में क्या काम किया, इसकी थोड़ी सी झलक दिखाई है और मैं आपको इसका हिसाब दे रहा हूं। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में 557 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। उन्होंने ‘हर हर महादेव’ से अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहाा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं एक और साल की शुरुआत बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से कर रहा हूं।
 
अब काशी में बदलाव दिख रहा है, पहले काशी को बाबा भोले के भरोसे अपने हाल पर छोड़ दिया गया था। आज मुझे बहुत संतोष है कि हम बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से काशी के विकास को नई दिशा देने में कामयाब हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां आता था तो बिजली के लटकते तारों को देखकर हमेशा यह सोचता था कि काशी को इससे कब मुक्ति मिलेगी।
 
आज काशी के अधिकतर हिस्से से ये तार हटा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज काशी एलईडी की रोशनी से जगमगा रही है। एलईडी बल्ब से काशीवासियों के बिजली बिल में भी कमी आई है। काशी में हमारा वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने पर जोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *