अटल जी ने राज्य बनाया डॉ. रमन ने संवारा : अमित शाह

डोंगरगढ़ से शुरू हुई अटल विकास यात्रा 
रायपुर /जनदखल / अटल विकास यात्रा शुरुआत करने डोंगरगढ़ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक सभा के दौरान कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया और डॉ. रमन सिंह ने उसे संवारा। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह अटल जी के सपनों के छत्तीसगढ़ का निर्माण कर रहे हैं। यही कारण है कि आज छत्तीसगढ़ में विकास दिखायी पड़ता है। 
 
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन, दोनों मिलकर छत्तीसगढ़ को डबल डेकर ट्रेन की तरह विकास के पथ पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की जोड़ी छत्तीसगढ़ को दिन दूनी-रात चौगुनी प्रगति की ओर ले जा रही हैं। 
 
जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा – प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हर किसान को खेती की लागत से दोगुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सरकार किसानों को धान के समर्थन मूल्य के साथ 300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस भी देने जा रही है। श्री शान ने कहा- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को विकसित करने का काम किया है। छत्तीसगढ़ की धरती के नीचे इतनी समृद्धि है कि उससे देश का भाग्य बदल सकता है। प्रधानमंत्री ने ऐसे खनिज बहुल राज्यों के लिए जिला खनिज न्यास का गठन किया है। छत्तीसगढ़ को इस मद में अब तक 3600 करोड़ रूपए मिल चुके हैं। 
 
जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण ‘अटल नगर’ करने के फैसले के लिए डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा- डॉ. रमन सिंह पहले व्यक्ति है, जिन्होंने स्वर्गीय अटल जी की अंतिम यात्रा के समाप्त होते ही उनके सम्मान में नया रायपुर का नामकरण अटल नगर करने का निर्णय लिया। 
इस अवसर पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने धान का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 200 रूपए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है कि इस बार किसानों को धान बेचने पर समर्थन मूल्य के साथ ही 300 रूपए प्रति क्विंटल का बोनस भी दे दिया जाए। डॉ. सिंह ने कहा – अटल विकास यात्रा में लगभग 750 करोड़ रूपए का तेन्दूपत्ता बोनस भी वितरित किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *